8.9.16

अपनी हर मॉर्निंग को बनाये गुड मॉर्निंग Maintain good morning every morning


यदि अपनी सुबह को गुड बनाना है तो अपने दिन की शुरुआत ताजगी और सकरात्मकता के साथ करे। सुबह उठने के साथ साथ कई बातो पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। ताकी आपका पूरा दिन ताजगी  से भरा रहे। 
  1. सुबह कभी भी दरी से न उठे। ये सबसे जरूरी है के आप सुबह सूरज निकलने से पहले ही उठ जाए। अगर दिन की शुरुआत अच्छी करना चाहते है तो सूरज की पहली किरण को महसूस करे। 
  2. अपने हाथो के रेखाओ को देखे और भगवान् से उठते ही अपनी इस हेल्थी लाइफ के लिए धन्यवाद कहे। सुबह उठते ही किसी को भी कोसना या किसी के बारे में बुरा न कहे। आइने में अपना चेहरा देखे और हल्की सी मुस्कान के साथ उठे। 
  3. एक्सरसाइज जरूर करे। भूल कर भी योगा या व्यायाम करना न भूले। योगा आपके स्वास्थ्य और मन  के लिए बहुत आवश्यक है। इससे आपका पूरा दिन हेल्थी रहेगा। 
  4. अखबार की नेगेटिव खबरों से बचे। सुबह के समय आध्यात्म और मन को फ्रेश करने का कोई लेख पड़े या सुने। इससे आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। 
  5. किसी से भी सुबह के समय लड़ाई न करे। सुबह उठते ही बीती रात की समस्या को लेकर कोई तनाव ना ले। ना ही किसी अन्य परिवार वालो के साथ चर्चा करे। 
  6. हल्का ब्रेकफास्ट करे और अपने दैनिक कार्यो को पूरा करे  जो भी खाये वो हेल्थी हो और हल्का हो। 
  7. ऑफिस जाने से पहले या किसी दूसरे काम से निकलने से पहले भगवान् का आशर्वाद लेकर जाए। इससे आपके काम में सकारात्मकता आती है और आपका मन भी अच्छा रहता है। 

No comments:

Post a Comment